Saturday, March 24, 2012

JanLokpal : Tomarrow Anna Again on Hunger Strike, Police ready for any happening

दिल्ली में कल अनशन पर अन्ना, पुलिस ने कसी कमर (JanLokpal : Tomarrow Anna Again on Hunger Strike, Police ready for any happening)

दिल्ली पुलिस ने रविवार को भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे अन्ना हजारे के जंतर-मंतर पर एक दिन के अनशन के मद्देनजर अपनी कमर कस ली है। अनशन के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए अनशन स्थल पर एक हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। दिल्ली पुलिस ने टीम अन्ना को कई ईमानदार लोगों और अधिकारियों की कथित तौर पर संगठित माफिया गिरोहों द्वारा या आतंकवादी हमलों में की गई हत्याओं के मामलों को लेकर अनशन करने के लिए सशर्त अनुमति दी है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सेजु कुरुविल्ला ने बताया कि टीम अन्ना से हलफनामा ले लिया गया है। उन्होंने कहा, "आयोजकों ने मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में अवैध खनन का विरोध करने पर ट्रैक्टर-ट्रॉली द्वारा कुचल दिए गए भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी नरेन्द्र कुमार के पिता के अनशन के दौरान उपस्थित रहने की पुष्टि की है।"

कुरुविल्ला ने बताया कि लखिमपुर खिरी में मिलावटी तेल की बिक्री रोकने के प्रयास में अपनी जान गंवाने वाले इंडियन ऑयल कोर्पोरेशन के अधिकारी मंजूनाथ षणमुगम का परिवार भी रविवार को जंतर-मंतर पर उपस्थित रहेगा।

उन्होंने कहा कि टीम अन्ना ने ऐसे लगभग 40 परिवारों के अनशन स्थल पर उपस्थित रहने की जानकारी दी है, जिनका कोई सदस्य माफियाओ द्वारा या फिर आतंकवादी हमलों में मारा गया है।
उन्होंने यह भी कहा, "हमने टीम अन्ना का कहा है कि अनशन स्थल पर एक हजार लोगों से अधिक की भीड़ नहीं होनी चाहिए। कोई भी अप्रिय घटना न हो इसके लिए तीन प्रवेश द्वारों पर 10 मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। इसके अलावा एक हजार पुलिस जवानों को भी तैनात किया गया है।"

No comments:

Post a Comment